लूडो वीडियो गेम

Publishing time:2021-10-21 21:43:42

खेल लॉटरी epaper लूडो वीडियो गेम 188bet पोकर,casumo.de kostenlos स्पीलें,lovebet २ अप,lovebet फ्रांस,lovebet समीक्षा,lovebetू,बैकारेट 350,बैकरेट कानून,सर्वश्रेष्ठ सट्टेबाज,बीएच खेल उपकरण,कैसीनो मुक्त बोनस कोई जमा नहीं,चा स्पोर्ट्स,क्रिकेट 45,क्रिकेट स्कोरकार्ड आईपीएल 2020,निर्यात बाजार का आकार,फ़ुटबॉल 360 लाइव,फुटबॉल विश्व कप हवा की तारीख,ज्ञान लॉटरी संबाद,बड़ी जीत दर के साथ बैकरेट कैसे खेलें,क्या बैकरेट ऑनलाइन खेलना सच है?,जंगल रम्मी दही,लाइव कैसीनो लोगो,लॉटरी दुबई,लूडो मास्टर डाउनलोड,पोकर गवर्नर 2,ज़ूम के लिए ऑनलाइन गेम,ऑनलाइन रियल मनी गेम्स ऑनलाइन रियल मनी रियल बैकारेट एंटरटेनमेंट,पट्टी रम्मी गेम डाउनलोड,पोकर प्रश्न,रूले एल्गोरिथम,रम्मी 2 खिलाड़ी कितने कार्ड,रम्मीकल्चर क्या है,स्लॉट कीमत,स्पोर्ट्स फुल टी शर्ट,स्टैंड-अलोन जुआ खेल,सबसे अच्छा कैश रूले प्लेटफॉर्म,यूईएफए चैंपियंस लीग स्कोर भविष्यवाणी,जुए के लिए कौन सा बेहतर है?,21 बजे whatsapp,ऑनलाइन पैसे बनाएं mp,क्रिकेट क्षेत्ररक्षण के नियम,गोवा शराब की कीमत,तीन पत्ती वाला,बबलू डब्लू बेटा,भ cricket time,स्टेटस एफबी, .एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

60 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए भी एनपीएस अकाउंट खोलने और उसे कंटिन्यू करने का फैसला किया जा सकता है.
पेंशन फंड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ने अब नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने के लिए एंट्री की अधिकतम उम्र को 65 से बढ़ाकर 70 साल करने पर विचार कर रही है.

पीएफआरडीए के चेयरमैन सुप्रतिम बंदोपाध्याय ने इस बारे में कहा, "हम वास्तव में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए भी एनपीएस अकाउंट खोलने और उसे कंटिन्यू करने पर विचार कर रहे हैं हम चाहते हैं कि लोग 75 साल की उम्र तक एनपीएस में निवेश करते रहें."

इसे भी पढ़ें: देश में कोरोना संकट बढ़ने के साथ ही कई राज्यों में बढ़ी सख्ती

नेशनल पेंशन सिस्टम में अभी 70 साल की उम्र तक योगदान किया जा सकता है. बंदोपाध्याय ने कहा कि पिछले 3.5 साल में 60 साल से अधिक उम्र के करीब 15,000 लोगों ने एनपीएस ज्वाइन किया है. इसी अवधि में एनपीएस को ज्वाइन करने की उम्र सीमा 60 से बढ़ाकर 65 साल कर दी गई थी.

एनपीएस और अटल पेंशन योजना को नियंत्रित करने वाली पेंशन अथॉरिटी ने कहा है कि 31 मार्च तक एनपीएस के सब्सक्राइबर बेस में 23 फ़ीसदी का ग्रोथ देखा गया है. अब इसमें योगदान करने वाले लोगों की संख्या करीब सवा चार करोड़ हो गई है. अगर बात इन दोनों पेंशन योजनाओं के तहत कुल संपत्ति प्रबंधन की करें तो यह 5.78 लाख करोड़ रुपए पहुंच गया है.

expansion-mode

बंदोपाध्याय ने कहा कि पिछले साल कोरोनावायरस की वजह से कई चुनौतियां आई लेकिन इसके बाद भी पेंशन योजना में निवेश करने वाले लोगों की संख्या और रकम दोनों बढ़ी है. पीएफआरडीए को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष में नेशनल पेंशन सिस्टम और अटल पेंशन योजना में 1 करोड़ से अधिक ग्राहकों को जोड़ा जा सकता है, पिछले वित्त वर्ष में इन दोनों पेंशन योजनाओं ने 83 लाख से अधिक ग्राहक जोड़े थे.

पेंशन नियामक वास्तव में एक प्रस्ताव पर विचार कर रहा है जिसमें पेंशन अमाउंट ₹3,00,000 तक होने पर पूरी रकम की निकासी की इजाजत दे दी जाए. इस समय पेंशन अकाउंट से ₹2,00,000 या उससे कम के रकम की निकासी की ही इजाजत दी गई है.

पीएफआरडीए जल्द ही एक रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल लेकर भी आने वाला है जिसमें एनपीएस के तहत किए जाने वाले निवेश पर मिनिमम गारंटीड पेंशन दिया जाएगा. यह वास्तव में पेंशन फंड मैनेजर को लाइसेंस पर 45 दिन का विंडो देने के साथ किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें: भारत से खुदरा बैंकिंग कारोबार समेट सकती है सिटी ग्रुप!

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें

टॉपिक

एनपीएससुप्रतिम बंदोपाध्यायपेंशन प्लाननेशनल पेंशन सिस्टमपीएफआरडीए

ETPrime stories of the day

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing
Artificial intelligence

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing

11 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read
MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?
Investing

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?

10 mins read
एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

वित्त वर्ष 2020-21 में घरेलू म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री का एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) 41 फीसदी बढ़कर 31.43 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचई गई.फ्रेंकलिन टेंपलटन के इंडियन मैनेजमेंट ने घरेलू कारोबार के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई थी.सुकन्‍या समृद्धि योजना के बारे में जानिए अपने हर सवाल का जवाब

अधिकतर निवेशक इक्विटी फंड्स में निवेश करने के लिए सिस्टेमैटिक इंवेस्टमेंट प्लान (सिप) को तरजीह देते हैं. हाल के समय में सिप को बहुत अधिक लोकप्रियता मिली है.बाजार नियामक सेबी ने एक्सपेंस रेशियो की सीमा तय की हुई है. ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम के एयूएम के आधार पर सेबी ने विभिन्न स्‍लैब बनाए हैं.सिप में क्यों करना चाहिए लंबे समय तक निवेश

समय गुजरने के साथ उन्‍हें इक्विटी में निवेश कम कर देना चाहिए. इसके बजाय धीरे-धीरे डेट फंडों की ओर रुख करना चाहिए.चूंकि एफओएफ दूसरी म्‍यूचुअल फंड स्‍कीमों में निवेश करते हैं. लिहाजा, डुप्‍लीकेशन की कॉस्‍ट आ सकती है.कैसा है एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड का 5 साल का रिपोर्ट कार्ड?

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


फुटबॉल भगवान
baccarat तेलुगु में मतलब
ऑनलाइन जुआ meaning in english
बैकरेट सटीक खेल
बैकारेट किस तरह से देखता है
क्रिकेट भाव
गोवा दूधसागर
खेल समाचार पत्र
लाइव रूले खाता खोलना
बी फुटबॉल
ई स्पोर्ट्स टीम
मुफ़्त 5 रील कैसीनो स्लॉट
क्रिकेट बेटिंग टिप्स
स्पोर्ट्सबुक reddit
lovebet शर्ट
कैसीनो 06
१० क्रिकेट
fun88 लॉगिन लिंक वैकल्पिक
विलियम हिल स्टैंडबाय
फुटबॉल जमशेदपुर
सबसे अच्छी बैकारेट वेबसाइट जो जल्दी से कैश हो जाती है
रुम्मिकब 8 व्यक्ति
रम्मीकल्चर इंस्टाग्राम
ऑनलाइन बेटिंग नेटवर्क ऑड्स 48
बेताब भाषा
स्पोर्ट्स यू 19 वर्ल्ड कप
भारत लवबेट सी