बेटा पब जी मोबाइल

Publishing time:2021-10-25 17:23:02

लाठी लाइव गोल्डबेट बेटा पब जी मोबाइल betway लाइव,लियोवेगास ऐप एपीके डाउनलोड,lovebet 7 गुना,lovebet जोहान्सबर्ग,lovebet यू.एस. होल्डको इंक,365 पेरिफेरल,बैकारेट सट्टेबाजी तकनीक,baccarat que es,सर्वश्रेष्ठ पांच सेट टेनिस,क्या मैं खेलकर पैसे जीत सकता हूँ?,कैसीनो ऑफ़र,शतरंज आर पैकेज,क्रिकेट डी/एल विधि,घ स्लॉट,यूरोपीय कप फुटबॉल भविष्यवाणियां,पंजाबी में फुटबॉल दा मैच निबंध,जुआ मंच खाता खोलना,खुश किसान टिबिया,indibet APK,जैकपॉट पूरी फिल्म तमिल,नवीनतम जुआ खेल मशीन की कीमतें,लाइव रूले बेटफ्रेड,लॉटरी नंबर चेक परिणाम,एम.लवबेटनर,ऑनलाइन कैसीनो के खेल,ऑनलाइन गेमिंग कॉम्प्लेक्स,ऑनलाइन स्लॉट हिस्सेदारी,पोकर 8 गेम,पोकर जैसे क्रॉसवर्ड सुराग,रूले ungerade,रम्मी का खेल,बैकारेटो का राज,स्लॉट उपलब्ध नहीं हैं,खेल स्टेशन,तीन पत्ती खिलाड़ी,बॉस की सबसे व्यापक जानकारी,आभासी क्रिकेट वीडियो गेम,विंडोज़ ७ रम्मी गेम,अचंभा,कैटरीना गाना,खेल सट्टेबाजी साइट,जोकर की रिंगटोन,पोकर मशीन,बेटा इंग्लिश में,रौलेट,स्टेटस रोमांटिक, .एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

60 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए भी एनपीएस अकाउंट खोलने और उसे कंटिन्यू करने का फैसला किया जा सकता है.
पेंशन फंड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ने अब नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने के लिए एंट्री की अधिकतम उम्र को 65 से बढ़ाकर 70 साल करने पर विचार कर रही है.

पीएफआरडीए के चेयरमैन सुप्रतिम बंदोपाध्याय ने इस बारे में कहा, "हम वास्तव में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए भी एनपीएस अकाउंट खोलने और उसे कंटिन्यू करने पर विचार कर रहे हैं हम चाहते हैं कि लोग 75 साल की उम्र तक एनपीएस में निवेश करते रहें."

इसे भी पढ़ें: देश में कोरोना संकट बढ़ने के साथ ही कई राज्यों में बढ़ी सख्ती

नेशनल पेंशन सिस्टम में अभी 70 साल की उम्र तक योगदान किया जा सकता है. बंदोपाध्याय ने कहा कि पिछले 3.5 साल में 60 साल से अधिक उम्र के करीब 15,000 लोगों ने एनपीएस ज्वाइन किया है. इसी अवधि में एनपीएस को ज्वाइन करने की उम्र सीमा 60 से बढ़ाकर 65 साल कर दी गई थी.

एनपीएस और अटल पेंशन योजना को नियंत्रित करने वाली पेंशन अथॉरिटी ने कहा है कि 31 मार्च तक एनपीएस के सब्सक्राइबर बेस में 23 फ़ीसदी का ग्रोथ देखा गया है. अब इसमें योगदान करने वाले लोगों की संख्या करीब सवा चार करोड़ हो गई है. अगर बात इन दोनों पेंशन योजनाओं के तहत कुल संपत्ति प्रबंधन की करें तो यह 5.78 लाख करोड़ रुपए पहुंच गया है.

expansion-mode

बंदोपाध्याय ने कहा कि पिछले साल कोरोनावायरस की वजह से कई चुनौतियां आई लेकिन इसके बाद भी पेंशन योजना में निवेश करने वाले लोगों की संख्या और रकम दोनों बढ़ी है. पीएफआरडीए को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष में नेशनल पेंशन सिस्टम और अटल पेंशन योजना में 1 करोड़ से अधिक ग्राहकों को जोड़ा जा सकता है, पिछले वित्त वर्ष में इन दोनों पेंशन योजनाओं ने 83 लाख से अधिक ग्राहक जोड़े थे.

पेंशन नियामक वास्तव में एक प्रस्ताव पर विचार कर रहा है जिसमें पेंशन अमाउंट ₹3,00,000 तक होने पर पूरी रकम की निकासी की इजाजत दे दी जाए. इस समय पेंशन अकाउंट से ₹2,00,000 या उससे कम के रकम की निकासी की ही इजाजत दी गई है.

पीएफआरडीए जल्द ही एक रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल लेकर भी आने वाला है जिसमें एनपीएस के तहत किए जाने वाले निवेश पर मिनिमम गारंटीड पेंशन दिया जाएगा. यह वास्तव में पेंशन फंड मैनेजर को लाइसेंस पर 45 दिन का विंडो देने के साथ किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें: भारत से खुदरा बैंकिंग कारोबार समेट सकती है सिटी ग्रुप!

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें

टॉपिक

एनपीएससुप्रतिम बंदोपाध्यायपेंशन प्लाननेशनल पेंशन सिस्टमपीएफआरडीए

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival
Recent hit

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival

11 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read
एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

डेट म्‍यूचुअल फंडों की कई कैटेगरी हैं. मनी मार्केट म्‍यूचुअल फंड उनमें से एक है. ये स्‍कीमें उन लोगों के लिए मुफीद होती हैं जो अपने निवेश के साथ बहुत कम जोखिम लेना चाहते हैं. चूंकि ये स्‍कीमें छोटी अवधि के इंस्‍ट्रूमेंट में पैसा लगाती हैं. इसलिए इन पर अर्थव्‍यवस्‍था में ब्‍याज दर में होने वाले बदलाव का ज्‍यादा असर नहीं पड़ता है. मनी मार्केट इंस्‍ट्रूमेंट के साथ कम जोखिम होने के कारण भी इनमें निवेश अपेक्षाकृत सुरक्षित होता है. आइए, यहां इनके बारे में कुछ जरूरी बातों को जानते हैं.भारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं.प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन की सभी स्कीमों से निकलने की दी सलाह

साल में कम से कम एक बार निवेश की समीक्षा जरूर करें और उसे दोबारा बैलेंस करें.साल में कम से कम एक निवेश की समीक्षा जरूर करें और दोबारा संतुलन बनाएं. अपने लिए पर्याप्‍त लाइफ इंश्‍योरेंस खरीदें.कैसा है एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड का 5 साल का रिपोर्ट कार्ड?

साल में कम से कम एक बार निवेश की समीक्षा जरूर करें और उसे दोबारा बैलेंस करें.फ्रेंकलिन टेंपलटन के इंडियन मैनेजमेंट ने घरेलू कारोबार के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई थी.वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड ईटीएफ में निवेश चार गुना बढ़ा

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


lovebet 0.5
कैसीनो रोयाले कास्ट
lovebet प्रोमो कोड कोई जमा नहीं
स्लॉट मशीन का उपयोग
ओल्ड लॉटरी संबंध
दोस्तों के साथ ऑनलाइन यूनो गेम फ्री
गोवा में
शामिल होने के लिए स्पोर्ट्स लॉटरी एजेंट
खेलने के लिए टेक्सास होल्डम हाथ
लाइव रूले ऑनलाइन
स्पोर्ट्स मिनिस्टर ऑफ़ इंडिया
लॉटरी मैं अंग्रेजी
रम्मी विजेता ऑनलाइन
जैकपॉट सिटी कैसीनो यूएसए
आईपीएल रैंकिंग
lovebet टेनिस लाइव
एम.स्लॉट33
फुटबॉल मैच का मध्यांतर समय
बैकरेट खेल परिचय
ज्योतिष में लॉटरी योग
जैकपॉट नंबर परिणाम
कॉमोन रोलर स्केट्स की समीक्षा
जीटीए 5 कैसीनो डकैती
sports आईपीएल
lovebet जॅक वाईपłएसी पीनिडज़े
क्रिकेट cricket शायरी
सट्टेबाजों की ओर से नवीनतम ऑफ़र