विश्व गेमिंग निगम

Publishing time:2021-10-21 23:43:36

बैकरेट परीक्षण सॉफ्टवेयर विश्व गेमिंग निगम 10cric साइन अप,casumo जुआ आयोग,लियोवेगास साइन अप,lovebet कोड 00,lovebet भारत में काम नहीं कर रहा है,lovebet जाम्बिया लॉगिन,क्या ऑनलाइन कैसीनो विश्वसनीय हैं?,बैकरेट मुक्त विश्लेषण सॉफ्टवेयर,बैकारेट फूलदान विंटेज,भारत में सट्टेबाजी कानूनी ताजा खबर,कैसीनो समुद्र तट,कैसीनो वेक्टर,क्लासिक रम्मी रणनीति,बच्चों के लिए क्रिकेट किट,ई स्पोर्ट्स ज़ुकुनफ़्ट,बकारट रोड का अनुभव,फ़ुटबॉल ऑड्स ट्रेडर स्पष्टीकरण,उत्पत्ति कैसीनो Quora,फ़ुटबॉल खेल का विश्लेषण कैसे करें,आईपीएल नई टीम,जैकपॉट यूटाह,मियामी में लाइव लाठी टेबल,लॉटरी 07/05/21,लॉटरी जाम्बिया,एनबीए डाइविंग रैंकिंग,असली पैसे के साथ ऑनलाइन कैसीनो,ऑनलाइन पोकर कोस्टेनलोस ओह्ने एन्मेल्डुंग,पैरामैच हॉर्स रेसिंग,कैसीनो में पोकर,असली ड्रैगन टाइगर क्रैकिंग,नियम हाथ सही,रम्मी वेरिएंट प्रश्न,स्लॉट मशीन कुंजी प्रतिस्थापन,खेल 66,स्पोर्ट्सबुक जॉब रिमोट,टेक्सास होल्डम मानोस,टोटल फ़ुटबॉल,अगर आप ऑनलाइन बैकारेट में पैसे खो देते हैं तो क्या करें?,एक्स-पोकर ऐप,ऊटी गोवा,क्रिकेट cake,गोवा घूमने की जगह बताओ,ड्रैगन किंग,फुटबॉल हिंदी नाम,बेटा वीडियो सॉन्ग,लॉटरी पंजाब result, .सरकारी स्वर्ण बांड में 25-29 अक्टूबर के बीच किया जा सकेगा निवेश

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

सरकारी स्वर्ण बांड में 25-29 अक्टूबर के बीच किया जा सकेगा निवेश

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) वित्त मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकारी स्वर्ण बांड 2021-22 की अगली किस्त में 25 अक्टूबर से पांच दिनों के लिए निवेश किया जा सकता है।

स्वर्ण बांड की 2021-22 श्रृंखला के तहत अक्टूबर 2021 से मार्च 2022 के बीच चार चरणों में बांड जारी किए जाएंगे। इस श्रृंखला के तहत मई 2021 से सितंबर 2021 तक छह चरण में बांड जारी किए गए हैं।

वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 2021-22 सीरीज-8 की सदस्यता अवधि 25 अक्टूबर से 29 अक्टूबर होगी और बांड दो नवंबर को जारी किए जाएंगे।

ये बांड बैंकों (छोटे वित्त बैंकों और भुगतान बैंकों को छोड़कर), स्टॉक होल्डिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एसएचसीआईएल), क्लियरिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (सीसीआईएस), नामित डाकघरों और मान्यता प्राप्त शेयर बाजारों (नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया और और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज) के माध्यम से बेचे जाएंगे।

बांड भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा भारत सरकार की ओर से जारी किए जाएंगे।

इसके लिए सोने का भाव सदस्यता अवधि से पहले के सप्ताह के अंतिम तीन कार्य दिवसों के लिए भारतीय सर्राफा एवं आभूषण संघ लिमिटेड द्वारा प्रकाशित 999 शुद्धता वाले सोने के बंद भाव के औसत के बराबर होगा।

बांड की अवधि आठ वर्ष के लिए होगी और पांचवें वर्ष के बाद बाहर निकलने का विकल्प भी होगा।

मंत्रालय ने कहा कि निवेशकों को ऑनलाइन आवेदन तथा डिजिटल तरीके से भुगतान करने पर 50 रुपये प्रति ग्राम की छूट दी जाएगी और इस योजना में निवेश करने पर ब्याज के रूप में अतिरिक्त प्रतिफल भी मिलेगा। योजना में न्यूनतम एक ग्राम सोने का निवेश किया जा सकता है।

(This story has not been edited by economictimes.com and is auto–generated from a syndicated feed we subscribe to.)
(This story has not been edited by economictimes.com and is auto–generated from a syndicated feed we subscribe to.)

ETPrime stories of the day

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read
MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?
Investing

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?

10 mins read
Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing
Artificial intelligence

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing

11 mins read
सरकारी स्वर्ण बांड में 25-29 अक्टूबर के बीच किया जा सकेगा निवेश

मुंबई, 21 अक्टूबर (भाषा) रेटिंग एजेंसी इक्रा ने कहा है कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में जीएसटी संग्रह, बिजली खपत और ई-वे बिल समेत 15 उच्च आवृत्ति संकेतकों में आधे में महामारी से पहले के स्तर से सुधार देखने को मिल रहा है। ऐसे में अर्थव्यवस्था महामारी के प्रकोप से बाहर निकलती हुई दिख रही है, तथा दूसरी तिमाही में जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) 7.7 प्रतिशत की दर से बढ़ सकती है। एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में हालांकि कहा कि सितंबर के आंकड़े उतने अच्छे नहीं है, जिससे पता चलता है कि सुधार अभी भी असमाननयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था के चालू वित्त वर्ष में 10.5 प्रतिशत या उससे अधिक वृद्धि दर हासिल करने की उम्मीद है। उन्होंने पीएएफआई इंडिया के सम्मेलन में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कहा कि खुदरा क्षेत्र के आधुनिकीकरण पर खास जोर है। कुमार ने कहा, ‘‘विनिर्माण और सेवाओं, दोनों के लिए भारत खरीद प्रबंधक सूचकांक (पीएमआई) में पिछले महीने काफी तेजी आई है। इससे (भारतीय अर्थव्यवस्था में) और भी मजबूती आएगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2021-22 में भारतीय अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर 10.5 प्रतिशतकमजोर मांग से रिफाइंड सोया वायदा कीमतों में गिरावट

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) इलेक्ट्रॉनिक चिप बनाने वाली कंपनी इंटेल ने देश में अनुसंधान अवसंरचना को बढ़ावा देने के लिए अगले एक साल में डेटा केंद्रित प्रयोगशालाएं स्थापित करने को लेकर 100 विश्वविद्यालयों और इंजीनियरिंग संस्थानों के साथ साझेदारी की योजना बनायी है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। प्रयोगशाला को इंटेल के उन्नति कार्यक्रम के तहत स्थापित किया जाएगा। इसका उद्देश्य सभी स्तरों पर शैक्षणिक संस्थानों के लिए प्रौद्योगिकी अवसंरचना तक पहुंच को व्यापक बनाना है।नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) हाजिर बाजार की कमजोर मांग के कारण कारोबारियों ने अपने सौदों की कटान की जिससे वायदा कारोबार में बृहस्पतिवार को सोयाबीन की कीमत 17 रुपये की गिरावट के साथ 5,326 रुपये प्रति क्विन्टल रह गई। एनसीडीईएक्स में सोयाबीन के नवंबर माह में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 17 रुपये अथवा 0.32 प्रतिशत की गिरावट के साथ 5,326 रुपये प्रति क्विन्टल रह गई जिसमें 86,600 लॉट के लिए कारोबार हुआ। बाजार सूत्रों ने कहा कि वायदा कारोबार में सोयाबीन वायदा कीमतोंहाजिर मांग के कारण कच्चातेल वायदा कीमतों में तेजी

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) हाजिर मांग कमजोर होने के बीच सटोरियों द्वारा अपने सौदों का आकार घटाने से वायदा कारोबार में बृहस्पतिवार को रिफाइंड सोया तेल की कीमत 10.90 रुपये की हानि के साथ 1,270 रुपये प्रति 10 किग्रा रह गई। एनसीडीईएक्स में रिफाइंड सोया तेल के नवंबर माह में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 10.90 रुपये अथवा 0.85 प्रतिशत की हानि के साथ 1,270 रुपये प्रति 10 किग्रा रह गई जिसमें 26,795 लॉट के लिए कारोबार हुआ। बाजार विश्लेषकों ने कहा कि पर्याप्त स्टॉक के मुकाबले कारोबारियों द्वारा अपने सौदों कानयी दिल्ली, 21 सितंबर (भाषा) हाजिर बाजार में मांग बढ़ने के कारण सटोरियों ने अपने सौदों के आकार को बढ़ाया जिससे वायदा कारोबार में बृहस्पतिवार को ग्वारगम की कीमत 399 रुपये की तेजी के साथ 11,822 रुपये प्रति पांच क्विन्टल हो गई। एनसीडीईएक्स में ग्वारगम के नवंबर माह में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 399 रुपये अथवा 3.49 प्रतिशत की तेजी के साथ 11,822 रुपये प्रति पांच क्विन्टल हो गई जिसमें 48,250 लॉट के लिए कारोबार हुआ। बाजार विश्लेषकों ने कहा कि हाजिर बाजार में मजबूतीस्मार्टफोन बिक्री तीसरी तिमाही में पांच प्रतिशत घटकर 4.75 करोड़ इकाई पर : कैनालिस

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


बरसात हो
जुआ और सट्टेबाजी फोरम
लॉटरी फलाफेल
खेल 65
पोकर कैसे खेले
त्रि पोकर
lovebet दा स्कारिकारे
लॉटरी सांबद पुराना परिणाम
AG इलेक्ट्रोनिक
क्रिकेट बुक
खेलो पर जुआ artinya
यूरो फुटबॉल
कैसीनो 1995
डू क्रिकेट चिरपो
ऑनलाइन पोकर चुटकुले
fun88 चहचहाना
टेक्सास होल्डम खेल नियम
पोकर ज़ेस्टॉ
एफ़ुटबॉल पेस
कौन सा बोर्ड गेम मजेदार है
शतरंज यू dvoje
ऑनलाइन कैसीनो हैक्स
लाइव लाठी बोली
lovebet कैसीनो 5 मुफ्त
कैसीनो ब्रिस्बेन
आईपीएल हिंदी समाचार
सी कैसीनो ऑनलाइन