भारत शर्त ऑनलाइन

Publishing time:2021-10-18 06:26:20

लॉटरी शॉप भारत शर्त ऑनलाइन 188bet थाई,fun88 बोला लाइव,lovebet 288 क्रिकेट,lovebet गेम्स,lovebet श ऐप एंड्रॉइड,lovebetएमएक्स,बैकारेट 540 तेल,बैकारेट लोगो,सबसे अच्छा पांच इंच का स्मार्टफोन,लाठी लाइव truccato,कैसीनो गोल्ड कोस्ट,शतरंज 1kg कीमत,क्रिकेट 7 नेट,क्रिकेट टाइम टेबल,एस्पोर्ट्स फिलीपींस,फुटबॉल 66,फुटबॉलर पी के बनर्जी,है कैसीनो,mpl . में पॉइंट रम्मी कैसे खेलें,क्या ऑनलाइन बैकारेट असली है?,कश्मीर क्रिकेट बल्ले,लाइव कैसीनो ऑनलाइन असली पैसा,लॉटरी फ़्लो,लूडो ओपन,ऑनलाइन खाता खोलने की जमा राशि,ऑनलाइन गेम विचार,ऑनलाइन स्लॉट मशीन,3 रील स्लॉट मुफ्त ऑनलाइन खेलें,पोकर ता समा पर:,रूले डिजाइन,रम्मी 45,रम्मीकल्चर काम नहीं कर रहा,स्लॉट 4 राजा,खेल आधा निचला,टी लॉटरी नंबर,सबसे अच्छा टेक्सास होल्डम,हमें कैसीनो ऑनलाइन असली पैसा,बैकारेट में से कौन सबसे अच्छा करता है?,betway खेल,ऑनलाइन बैकरेट गेम,क्रिकेट छोटे बच्चों का,घड़ी lottery.com,तीन फुटबॉल सट्टेबाजी कंपनियां,बरसात एप्स,माफिया,स्टेटस की शायरी, .ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियां सबसे पीक आवर्स के दौरान किराये में कई गुना बढ़ोतरी कर देती हैं. अब सरकार ने इन कंपनियों पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है.
ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियां सबसे अहम समय यानी पीक आवर्स के दौरान किराये में कई गुना बढ़ोतरी कर देती हैं. लेकिन अब सरकार ने इन कंपनियों पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है.

सरकार ने शुक्रवार को ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियों के ऊपर मांग बढ़ने पर किराए बढ़ाने की एक सीमा लगा दी है. अब ये कंपनियां मूल किराए के डेढ़ गुने से अधिक किराया नहीं वसूल सकेंगी.

दरअसल सरकार का यह कदम अहम इसलिए भी हो जाता है, क्योंकि लोग कैब सेवाएं देने वाली कंपनियों के अधिकतम किराए पर लगाम लगाने की लंबे समय से मांग कर रहे थे. यह पहली बार है जब भारत में ओला और उबर जैसे कैब एग्रीगेटर्स को रेग्यूलेट करने के लिए सरकार ने दिशानिर्देश जारी किए हैं.

कार पूल करने वाले कमर्शियल प्लेटफॉर्म्स को भी नियमों का पालन करना होगा और इस लाइसेंस हालिस करना होगा. हालांकि, नए नियम तभी लागू होंगे, जब राज्य सरकारें उनसे जुड़ी अधिसूचना जारी करेंगे.

इसे भी पढ़ें: वैक्सीन का जायजा लेने पीएम मोदी पहुंचे अहमदाबाद, पुणे व हैदराबाद भी जाएंगे

कैब कंपनियों को डेटा स्थानीयकरण सुनिश्चित करना होगा कि डेटा भारतीय सर्वर में न्यूनतम तीन महीने और अधिकतम चार महीने उस तारीख से संग्रहीत किया जाए, जिस दिन डेटा जेनरेट किया गया था.

डेटा को भारत सरकार के कानून के अनुसार सुलभ बनाना होगा लेकिन ग्राहकों के डेटा को यूजर्स की सहमति के बिना शेयर नहीं किया जाएगा. कैब एग्रीगेटर्स को एक 24x7 कंट्रोल रूम स्थापित करना होगा और सभी ड्राइवरों को अनिवार्य रूप से हर समय कंट्रोल रूम से जुड़ा होना होग.

नए नियमों के मुताबिक, कैब कंपनी को बेस फेयर से 50 फीसदी कम चार्ज करने की अनुमति होगी. केंद्र सरकार ने एग्रीगेटर को रेगुलेट करने के लिए गाइडलाइन्स जारी किया है जिसका राज्य सरकारों को भी पालन करना अनिवार्य होगा.

वहीं, कैंसिलेशन फीस कुल किराए का दस प्रतिशत होगा, जो राइडर और ड्राइवर दोनों के लिए 100 रुपए से अधिक नहीं हो सकता. ड्राइवर को अब ड्राइव करने पर 80 फीसदी किराया मिलेगा, जबकि कंपनी को 20 प्रतिशत किराया ही मिल सकेगा.

मंत्रालय ने बयान में कहा है कि इससे पहले एग्रीगेटर का रेगुलेशन उपलब्ध नहीं था। अब इस नियम को ग्राहकों की सुरक्षा और ड्राइवर के हितों को ध्यान में रखकर बनाया गया है जिसे सभी राज्यों में लागू किया जाएगा. बता दें कि मोटर व्हीकल 1988 को मोटर व्हीकल एक्ट, 2019 से संशोधित किया गया है.



हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

केंद्र सरकारमोटर व्हीकल एक्टराज्य सरकारकैब एग्रीगेटर्सटैक्सीओलाकैब कंपनियांउबर

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Rooms and reservations: what Oyo’s DRHP tells and does not tell us about its business
Markets

Rooms and reservations: what Oyo’s DRHP tells and does not tell us about its business

8 mins read
Still taxiing: Akasa Air, Jet Airways continue to wait for green signal. When will they take off?
Aviation

Still taxiing: Akasa Air, Jet Airways continue to wait for green signal. When will they take off?

15 mins read
ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

पिछले सप्ताह फोर्ड इंडिया ने एक जनवरी से अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी.युवा खासतौर से डायमंड ज्‍वेलरी खरीदने में दिलचस्‍पी लेते हैं. 10,000-20,000 रुपये की रेंज में लो प्राइस डायमंड ज्‍वेलरी के खासतौर से अच्‍छा करने की उम्‍मीद है.दिवाली से पहले बैंक कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 15% बढ़ेगा वेतन

भारतीय शहरों में करीब 15 फीसदी कंपनियों की फरवरी से अप्रैल 2021 के बीच फ्रेशर्स को भर्ती करने की योजना है. लर्निंग सॉल्‍यूशंस फर्म टीम लीज एडटेक के सर्वे से इसका पता चलता है. टीमलीज एडटेक के सीईओ शांतनु रूज ने कहा कि कोरोना की महामारी के बावजूद कंपनियों के एजेंडे में फ्रेशर्स की हायरिंग है.पिछले सप्ताह फोर्ड इंडिया ने एक जनवरी से अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी.बीएमडब्ल्यू ने पेश की नई 2021 आर नाइनटी, जानिए इसकी खूबियां

बुधवार को देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान किया था. कीमतों में यह बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी.मारुति सुजुकी इंडिया, फोर्ड इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी वाहन कंपनियां भी जनवरी से अपने वाहनों के दाम में बढ़ोतरी की घोषणा कर चुकी हैं.सिर्फ 10% कर्मचारी ऑफिस लौटे : रिपोर्ट

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


सत्यापन 5 लवबेट
क्रिकेट ओ डी आई
सट्टेबाजी प्रश्नोत्तरी प्रश्न
lovebet गरुड़ लीग
आईपीएल बीसीसीआई
पांच कारों का सबसे अच्छा परिवार
लाइव रूले ड्यूशलैंड
खाता खोलने के लिए ऑनलाइन जुआ
188bet प्रतिबंधित देश
फ़ुटबॉल 6 सेकंड का नियम
नकद बुलफाइट
प्राकृतिक प्रकाश १८८बेट
188bet कंबोडिया
एस्पोर्ट्स डिग्री
पोकर फ्लश
lovebet ng ký
स्लॉट मशीन युक्तियाँ
बैकारेट कैसे खेलें सबसे सुरक्षित है
तीन पत्ती नियम
रमी मोबाइल क्यूआर कोड
बैकारेट का विजयी प्रतिशत कहाँ है
२२ बेट प्रथम जमा बोनस
वीडियो स्लॉट
५डी शतरंज
ऑनलाइन कैसीनो पर
ऑनलाइन क्रेडिट बेटिंग नेटवर्क
ऑनलाइन कैसीनो प्ले