• micro-blog
  • WechatWechat QR code

गुआनडोंग प्रांतिय लोक्स सरकार का होम पृष्ठ  >  News trends  >  Guangdong highlights

जुआ मशीन से पता चला

स्रोत: Nanfang Daily Online Edition     time: 2021-10-25 18:37:59

lovebet यूजर आईडी जुआ मशीन से पता चला betway जैकपॉट भविष्यवाणी,fun88 w88 m88,lovebet 509,lovebet सुरक्षित है,lovebet टोकन,365 बैकरेट डाउनलोड,बैकरेट बैंकर संभावना,बैकारेट पीएनजी,मराठी में पांच अर्थों में से सर्वश्रेष्ठ,सी शतरंज,कैसीनो एन.बी,शतरंज एल हॉफ़र,क्रिकेट केक डिजाइन,क्रिकेटर आर पी सिंह,यूरोपीय कप फुटबॉल बेबी वीडियो,फुटबॉल कैश बेटिंग नेटवर्क,जुआ बोनस,खुश किसान नेवार्क,प्यार में,जैकपॉट कैसीनो के खेल ऑनलाइन,नवीनतम बी फुटबॉल सट्टेबाजी नेटवर्क,लाइव गेम ऑनलाइन,लॉटरी एमएन,एम स्पोर्ट्स डायरेक्ट,ऑनलाइन कैसीनो डचलैंड,दोस्तों के साथ ऑनलाइन गेम,ऑनलाइन स्लॉट भुगतान प्रतिशत,पोकर चौथा कार्ड,पोकर यूट्यूब कैसे खेलें,रूले उद्धरण,रम्मी हैक मॉड APK,एस स्पोर्ट्स लाइव,स्लॉट रोशनी फिल्म,खेल की अंगूठी,तीन पत्ती लूट,लॉटरी सारांश,वर्चुअल क्रिकेट मैच,Wildz.de कोस्टेनलोस स्पीलें,rummy इन हिंदी,करुणा बारिश की बीमारी,खजाना कटोरा,जैकपॉट पिक्चर,पोकर खेल क्या है,बारात अभिनन्दन पत्र,रिले मशीन,स्टेटस भाई, ,ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

  


  

ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

  ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियां सबसे पीक आवर्स के दौरान किराये में कई गुना बढ़ोतरी कर देती हैं. अब सरकार ने इन कंपनियों पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है.
ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियां सबसे अहम समय यानी पीक आवर्स के दौरान किराये में कई गुना बढ़ोतरी कर देती हैं. लेकिन अब सरकार ने इन कंपनियों पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है.

सरकार ने शुक्रवार को ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियों के ऊपर मांग बढ़ने पर किराए बढ़ाने की एक सीमा लगा दी है. अब ये कंपनियां मूल किराए के डेढ़ गुने से अधिक किराया नहीं वसूल सकेंगी.

दरअसल सरकार का यह कदम अहम इसलिए भी हो जाता है, क्योंकि लोग कैब सेवाएं देने वाली कंपनियों के अधिकतम किराए पर लगाम लगाने की लंबे समय से मांग कर रहे थे. यह पहली बार है जब भारत में ओला और उबर जैसे कैब एग्रीगेटर्स को रेग्यूलेट करने के लिए सरकार ने दिशानिर्देश जारी किए हैं.

कार पूल करने वाले कमर्शियल प्लेटफॉर्म्स को भी नियमों का पालन करना होगा और इस लाइसेंस हालिस करना होगा. हालांकि, नए नियम तभी लागू होंगे, जब राज्य सरकारें उनसे जुड़ी अधिसूचना जारी करेंगे.

इसे भी पढ़ें: वैक्सीन का जायजा लेने पीएम मोदी पहुंचे अहमदाबाद, पुणे व हैदराबाद भी जाएंगे

कैब कंपनियों को डेटा स्थानीयकरण सुनिश्चित करना होगा कि डेटा भारतीय सर्वर में न्यूनतम तीन महीने और अधिकतम चार महीने उस तारीख से संग्रहीत किया जाए, जिस दिन डेटा जेनरेट किया गया था.

डेटा को भारत सरकार के कानून के अनुसार सुलभ बनाना होगा लेकिन ग्राहकों के डेटा को यूजर्स की सहमति के बिना शेयर नहीं किया जाएगा. कैब एग्रीगेटर्स को एक 24x7 कंट्रोल रूम स्थापित करना होगा और सभी ड्राइवरों को अनिवार्य रूप से हर समय कंट्रोल रूम से जुड़ा होना होग.

नए नियमों के मुताबिक, कैब कंपनी को बेस फेयर से 50 फीसदी कम चार्ज करने की अनुमति होगी. केंद्र सरकार ने एग्रीगेटर को रेगुलेट करने के लिए गाइडलाइन्स जारी किया है जिसका राज्य सरकारों को भी पालन करना अनिवार्य होगा.

वहीं, कैंसिलेशन फीस कुल किराए का दस प्रतिशत होगा, जो राइडर और ड्राइवर दोनों के लिए 100 रुपए से अधिक नहीं हो सकता. ड्राइवर को अब ड्राइव करने पर 80 फीसदी किराया मिलेगा, जबकि कंपनी को 20 प्रतिशत किराया ही मिल सकेगा.

मंत्रालय ने बयान में कहा है कि इससे पहले एग्रीगेटर का रेगुलेशन उपलब्ध नहीं था। अब इस नियम को ग्राहकों की सुरक्षा और ड्राइवर के हितों को ध्यान में रखकर बनाया गया है जिसे सभी राज्यों में लागू किया जाएगा. बता दें कि मोटर व्हीकल 1988 को मोटर व्हीकल एक्ट, 2019 से संशोधित किया गया है.



हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

केंद्र सरकारमोटर व्हीकल एक्टराज्य सरकारकैब एग्रीगेटर्सटैक्सीओलाकैब कंपनियांउबर

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?
Electric vehicles

Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?

10 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read

म्‍यूचुअल फंडों के एक्सपेंस रेशियो के बारे में यहां जानिए सब कुछ

फ्रेंकलिन टेंपलटन के इंडियन मैनेजमेंट ने घरेलू कारोबार के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई थी.फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि वह व्हॉट्सएप पर एक नया शॉपिंग बटन पेश कर रही है जिससे लोगों को बिजनेस कैटलॉग खोजने में आसानी होगी.वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड ईटीएफ में निवेश चार गुना बढ़ा

हम सीनियर सिटीजन के लिए निवेश के पांच ऐसे विकल्प बता रहे हैं जिससे उनकी मेहनत की कमाई पर अच्छी नियमित आय आती रहे.फ्रेंकलिन टेंपलटन के इंडियन मैनेजमेंट ने घरेलू कारोबार के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई थी.नए साल से महंगी हो जाएंगी ऑडी की कारें, जानिए कितने बढ़ेंगे दाम

शेयरों में निवेश से जुड़े जोखिम के अलावा इंटरनेशनल फंड में निवेश से करेंसी का जोखिम भी जुड़ा होता है. दूसरे देश की मुद्रा के मुकाबले रुपये में कमजोरी और मजबूती का असर आपके रिटर्न पर पड़ता है.यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.म्यूचुअल फंडों का एयूएम 41% बढ़कर 31.43 लाख करोड़ रुपये पहुंचा



Relevant reports:सर्वश्रेष्ठ पांच केनो नंबर
Relevant reports:3 रील त्वरित हिट स्लॉट
Relevant reports:फुटबॉल गोल पोस्ट की लंबाई
Relevant reports:ऑनलाइन स्लॉट कनाडा reddit
Relevant reports:जैकबॉक्स टीवी गेम्स
Relevant reports:लूडो पासा
Relevant reports:कैसीनो हैक
Relevant reports:दुनिया का सबसे बड़ा गेमिंग दिग्गज
Relevant reports:लॉटरी 9 6 2021
Relevant reports:परिवार क्यों टूटता है
Relevant reports:कैसीनो स्लॉट सूचकांक
Relevant reports:fun88 वोज़
Relevant reports:कैसीनो एल आइल एडम
Relevant reports:10cric बोनस निकासी
Relevant reports:क्रिकेट प्रश्नोत्तरी
Relevant reports:किताब का खेल क्रिकेट हैकरअर्थ
Relevant reports:लाइव कैसीनो ऐप असली पैसा
Relevant reports:s . के साथ खेल
Relevant reports:lovebet खाता हटाएं
Relevant reports:pk28 बोर्ड गेम
Relevant reports:lovebet समाचार
Relevant reports:पोकर ऑनलाइन असली पैसा
Relevant reports:फुटबॉल पर 10 लाइन
Relevant reports:खेल समलैंगिक
Relevant reports:ऑनलाइन कैसीनो यूएसए
Relevant reports:आईपीएल विवो
Relevant reports:गेमिंग निवेश मंच

【font:large in Small
प्रतिलिपि अधिकार: दक्षिण न्यूज नेटवर्कगुआनडोंग आईसीपी तैयार 05070829 website identification code 4400000131
Sponsor: नान्फांग न्यूज़र नेटवर्क co sponsor: Guangdong Provincial Economic and Information Technology Commission contractor: Nanfang news network
1024 is recommended × Browser with 768 resolution above IE7.0