जैकेट जींस लड़का

जैकेट जींस लड़का

time:2021-10-21 23:40:05 कोविड से पहले के स्‍तर पर पहुंची कंपनियों में भर्ती : सर्वे Views:4591

फुटबॉल नियम जैकेट जींस लड़का lovebet ब्राजील में अच्छा है,fun88 फ्लैशबैक,lovebet ३०००० बोनस,lovebet गूगल प्ले स्टोर,lovebet प्रायोजन,लवबेथ,बैकारेट 8l,बैकरेट मानसिकता,घाना में सर्वश्रेष्ठ पांच विश्वविद्यालय,बोन्स ग्लूसाइड्स मैग्रीर डालना,कैसीनो आईएमडीबी,शतरंज 5 कदम चेकमेट,क्रिकेट औ,क्रिकेट वीडियो डाउनलोड आईपीएल,एस्पोर्ट्स प्रायोजक,फुटबॉल खाता 168,फ्री बैकारेट स्टैंड-अलोन प्लेटफॉर्म गेम,हैप्पी डेज़ कैसीनो लेकवुड वा,बैकारेट का रास्ता कैसे देखें,क्या ऑनलाइन बैकारेट में कोई धोखाधड़ी है,ख कैसीनो,लाइव कैसीनो साइटों भारत,लॉटरी हांगकांग,लूडो गाना,ऑनलाइन बैकरेट घोटाला,ऑनलाइन गेम लूडो किंग,ऑनलाइन स्लॉट उदा,बिंदु रम्मी कॉम,पोकर यूआंग असली,रूले आइकन,रमी 77 ऐप डाउनलोड,रम्मीकल्चर राजस्व,स्लॉट 8888,खेलकूद किट,tchess समर्थक,सबसे तेज़ लाइव ड्रा परिणाम,वर. फ़ुटबॉल,कौन सी स्लॉट मशीन सबसे अधिक भुगतान करती है,cricket छतरपुर,ओल्ड गोवा चर्च हिस्ट्री,क्रिकेट धमाका,चेस गेम डाउनलोड,द lottery results,बरसात झारखंड,रमी खेल डाउनलोड,स्टेटस छोटे बच्चों का, .कोविड से पहले के स्‍तर पर पहुंची कंपनियों में भर्ती : सर्वे

टॉप लेवल से लेकर एंट्री लेवल तक सभी स्‍तर पर नौकरियां ऑफर की जा रही हैं.
नई दिल्‍ली : अर्थव्‍यवस्‍था में रिकवरी के संकेतों के बीच कंपनियों और स्‍टार्टअप में भर्तियां तेजी से बढ़ी हैं. पिछले एक महीने में ऑफिस जॉब और मैनेजमेंट वाली नौकरियों (व्‍हाइटर कॉलर) में हायरिंग में तेज उछाल आया है. कंपनियों के डेटा और सर्वे से इसका पता चलता है.

केपजेमिनी, व्हर्लपूल, टाटा स्टील, वेदांता, फिलिप्स, नेस्ले, डेलॉइट, लाइवस्पेस, पेप्सिको और मिंट्रा उन कंपनियों में से हैं जिन्होंने ईटी को बताया कि पिछले एक महीने में हायरिंग ले‍वल या तो कोविड से पहले के स्‍तर पर पहुंच गया या उसके करीब है. टॉप लेवल से लेकर एंट्री लेवल तक सभी स्‍तर पर नौकरियां ऑफर की जा रही हैं.

स्‍टार्टअप के मामले में तो खबर और अच्‍छी है. एक्‍सफीनो के सर्वे के अनुसार, जुलाई-अक्‍टूबर की अवधि में इंटरनेट कंपनियों में भर्ती में खासा तेजी आई है. यह तेजी बड़ी कंपनियों के मामले में खासतौर से है. इस सर्वे में 80 स्‍टार्टअप को शामिल किया गया. इनमें पेटीएम, बायजूज, डेल्‍हीवेरी, उड़ान, फोनपे, अनएकैडमी, बिग बास्‍केट, जोमैटो मीडिया, वेदांतु इत्‍यादि शुमार हैं.

इसे भी पढ़ें : क्‍या आप एमबीए करना चाहते हैं? ये 6 बातें करेंगी आपकी मदद

सच तो यह है कि स्‍टार्टअप्‍स प्रमुख नियोक्‍ता के तौर पर उभरे हैं. इनके साथ सालाना 20 फीसदी की रफ्तार से कर्मचारी जुड़े.

master6

इन सेक्‍टरों में खूब मांग
2020 के पहले छह महीनों में केपजेमिनी ने 9,500 लोगों की भर्ती की है. सेकेंड हाफ में उसकी 13,500 लोगों को रिक्रूट करने की योजना है. केपजेमिनी के वीपी और हेड ऑफ टैलेंट एक्विजिशन अनिल कुमार सिंह ने कहा, ''इस साल के शुरू में तय किए गए टारगेट को हम हासिल कर लेंगे.''

इसे भी पढ़ें : इंफोसिस के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, नए साल से बढ़ेगा वेतन

नेस्‍ले ने कहा कि वह देशभर में अभी फैक्‍ट्री, ब्रांच और हेड ऑफिस के लिए सभी खाली पदों पर नियुक्ति कर रही है. कंपनी के डायरेक्‍टर (ह्यूमन रिसोर्स) अमित नरेन ने कहा, ''हमें भरोसा है कि हम जल्‍द ही कोविड से पहले के वॉल्‍यूम पर पहुंच जाएंगे.'' व्हर्लपूल और टाटा स्‍टील ने भी कहा कि वे कोविड से पहले के हायरिंग लेवल को टारगेट कर रहे हैं.

वेदांता, डेलॉयट और फिलिप्‍स भी उन कंपनियों में शामिल हैं जो हायरिंग के आउटलुक को लेकर काफी सकारात्‍मक हैं. हायरिंग की रफ्तार को हवा देने वाले सेक्‍टरों में डिजिटल कंटेंट और ई-लर्निंग, फिनटेक, कंज्‍यूमर सर्विसेज, लॉजिस्टिक्‍स, हेल्‍थकेयर और ऑन-डिमांड सर्विसेज मुख्‍य रूप से शामिल हैं. जिन क्षेत्रों में सबसे ज्‍यादा मांग हैं, उनमें सेल्‍स, बिजनेस डेवलपमेंट, ऑपरेशंस, आईटी, प्रोडक्‍ट मैनेजमेंट, मार्केटिंग और इंजीनियरिंग हैं.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

कंपनियों में भर्तीनौकरीकोव‍िड से पहले के स्‍तरस्‍टार्टअपसर्वेएक्‍सफीनो

ETPrime stories of the day

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing
Artificial intelligence

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing

11 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read
MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?
Investing

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?

10 mins read

2020 के पहले छह महीनों में केपजेमिनी ने 9,500 लोगों की भर्ती की है. सेकेंड हाफ में उसकी 13,500 लोगों को रिक्रूट करने की योजना है.एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ियों में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.कोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की बंद हो चुकी स्कीमों के निवेशकों को इस हफ्ते पैसे मिल जाएंगे. छह स्कीमों के निवेशकों को 2,962 करोड़ रुपये इस हफ्ते मिल जाएंगे.सैलरी कब अपने स्‍तर पर लौटेंगी, यह आर्थिक गतिविधियों के बहाल होने पर निर्भर करेगा. डेलॉयट के सर्वे में शामिल 75 फीसदी संस्‍थानों ने मौजूदा अनिश्चितता को देखते हुए वेतनवृद्धि में किसी तरह के अनुमान जाहिर करने से इंकार कर दिया.नियमित आमदनी के लिए इन पांच विकल्प में निवेश कर सकते हैं सीनियर सिटीजन

अच्‍छे ब्रांड से दो साल का एमबीए मार्केट की बदली हुई स्थितियों में काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. एमबीए की डिग्री आपको विश्‍वसनीयता हासिल करने में मदद करती है. फिर चाहे आपने किसी भी सेक्‍टर में काम किया हो.पहले चरण में 31,277 को जिलों का आवंटन हो गया है. इसमें से 15,933 टीचर सामान्‍य कैटेगरी के हैं. 8,513 अन्‍य पिछड़ा वर्ग, 6,615 अनुसूचित जाति और 215 अनुसूचित जनजाति के हैं.एक्सिस बैंक ने कर्मचारियों का वेतन 12% तक बढ़ाया

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
ऑनलाइन पोकर सिर्फ दोस्तों के साथ

सामान्‍य सिप के मामले में निवेशक सिप की अवधि में अपना कॉन्ट्रिब्‍यूशन नहीं बढ़ा सकते हैं. अगर वे इसे बढ़ाना चाहते हैं तो उन्‍हें नए सिरे से सिप शुरू करना होगा या एकमुश्त निवेश करने की जरूरत होगी.

बैकारेट रूज 540 अतिरिक्त

जून में कर्मचारी राज्‍य बीमा स्‍कीम (ईएसआईसी) से जुड़ने वाले मेंबर्स की संख्‍या में भी तेज इजाफा हुआ है.

lovebet 5

रिपोर्ट में कहा गया है कि अनलॉक उपायों के बाद आवाजाही में सुधार से रियल एस्टेट क्षेत्र में नियुक्ति गतिविधियां 44 फीसदी सुधरी हैं.

लाइव रूले टेबल यूएसए

यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.

लाइव कैसीनो डीलर

भारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी