लाइव लाठी बनाम ऑनलाइन

लाइव लाठी बनाम ऑनलाइन

time:2021-10-21 21:52:40 सितंबर में नियुक्ति गतिविधियों में 24% की बढ़ोतरी : रिपोर्ट Views:4591

लॉटरी खेल का लाइव लाठी बनाम ऑनलाइन 188bet फॉर्च्यूना,casumo समीक्षा Quora,lovebet 1 x 2 अर्थ,lovebet ई ट्रांसफर टाइम,lovebet पोकर APK,lovebet32,बी शतरंज का टुकड़ा,बैकारेट बर्फ बाल्टी,बैकारेट ज्यूरिख,सट्टेबाजी ब्रिटेन,कैसीनो दिन लॉगिन,कैसीनो डॉट कॉम ब्रिटेन,गाने पर कॉमोन कॉमोन रेडियो,क्रिकेट तस्वीर,एस्पोर्ट्स इवोल्यूशन llc,मछली पकड़ने की रिपोर्ट रश लेक एमएनई,फुटबॉल ग्रीष्मकालीन स्थानांतरण,विश्व क्रिकेट के जीके,कल्याण लॉटरी में कैसे शामिल हों,आईपीएल xi,जंगल रम्मी कैश ऐप,लाइव कैसीनो मुफ्त पेय,लॉटरी आज का परिणाम,लूडो शानदार,ऑनलाइन सट्टेबाजी की संख्या,ऑनलाइन जुआ प्रतिष्ठा,ऑनलाइन पोकर अनवरोधित,पैरिमैच रिव्यू इंडिया,पोकर नाम,प्रतिष्ठित फुटबॉल सट्टेबाजी नेटवर्क,नियम यूनो,रम्मीकल्चर कैश गेम ऐप डाउनलोड,स्लॉट मशीन टोकन,स्पोर्ट्स बाइक 3 लाख से कम,स्पोर्ट्सबुक हमें चुनाव,टेक्सस होल्डम हाथ में दोनों कार्डों का उपयोग करता है,यू स्पोर्ट्स बास्केटबॉल,कौन सा बैकारेट फोरम सबसे अच्छा है,ज़ेले स्पोर्ट्सबुक,ऑनलाइन जुआ quotes,क्रिकेट timetable,गोवा पर्यटन पैकेज,तीन पत्ती जॉय,बकरा मोटा करने का तरीका,बैकारेट download,सबसे अच्छा प्रतिष्ठित कैसीनो किसके पास है, .सितंबर में नियुक्ति गतिविधियों में 24% की बढ़ोतरी : रिपोर्ट

रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर में फार्मा सेक्‍टर में हायरिंग एक्टिव‍िटीज 44 फीसदी बढ़ीं.
मुंबई : कोरोना की महामारी के बीच जीवन अब सामान्य हो रहा है. वहीं, नियुक्ति गतिविधियां भी अब धीरे-धीरे सुधर रही हैं. सोमवार को जारी एक रिपोर्ट में कहा गया कि सितंबर में नियुक्ति गतिविधियों में इससे पिछले महीने की तुलना में 24 फीसदी का सुधार हुआ. मुख्य रूप से फार्मास्यूटिकल्स और एजुकेशन सेक्‍टरों में हायरिंग की स्थिति सुधरी है.

सितंबर 2020 के लिए नौकरी जॉबस्पीक इंडेक्स के अनुसार, इस दौरान कुल जॉब पोस्टिंग्‍स 1,755 रहीं. यह अगस्त के 1,413 के आंकड़े की तुलना में 24 फीसदी का सुधार है. नौकरी जॉबस्पीड इंडेक्स माह-दर-माह आधार पर नौकरी डॉट कॉम वेबसाइट पर नौकरियों की लिस्टिंग के हिसाब से नियुक्ति गतिविधियों का कैलकुलेशन करता है.

इसे भी पढ़ें : एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर में फार्मा क्षेत्र में नियुक्ति गतिविधियां 44 फीसदी बढ़ीं. वहीं, एफएमसजी सेक्‍टर में नियुक्ति गतिविधियों में 43 फीसदी, शिक्षा और अध्यापन में 41 फीसदी और आईटी क्षेत्र में 32 फीसदी का इजाफा हुआ.

इसे भी पढ़ें : कोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

रिपोर्ट में कहा गया है कि अनलॉक उपायों के बाद आवाजाही में सुधार से रियल एस्टेट क्षेत्र में नियुक्ति गतिविधियां 44 फीसदी सुधरी हैं. वाहन और संबद्ध क्षेत्रों में इसमें 29 फीसदी और हॉस्पिटैलिटी और ट्रैवल सेक्‍टर में 48 फीसदी का सुधार हुआ है.

बीपीओ और आईटीईएस सेक्‍टर में नियुक्ति गतिविधियों में अगस्त की तुलना में 29 फीसदी का सुधार हुआ है. वहीं, बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र में नियुक्ति गतिविधियां 33 फीसदी सुधरी हैं.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

नियुक्ति गतिविधियांनौकरी डॉट कॉमफार्मास्यूटिकल्स और एजुकेशनस‍ितंबरजॉबहायरिंग एक्टिविटीज

ETPrime stories of the day

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing
Artificial intelligence

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing

11 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read
MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?
Investing

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?

10 mins read

फ्रेंकलिन टेंपलटन के इंडियन मैनेजमेंट ने घरेलू कारोबार के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई थी.शेयरों में निवेश से जुड़े जोखिम के अलावा इंटरनेशनल फंड में निवेश से करेंसी का जोखिम भी जुड़ा होता है. दूसरे देश की मुद्रा के मुकाबले रुपये में कमजोरी और मजबूती का असर आपके रिटर्न पर पड़ता है.बुजुर्गों को मिले ज्‍यादा ब्‍याज, एससीएसएस की लिमिट बढ़ाकर ₹50 लाख की जाए

नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने की कई कोशिश की जा रही है.रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण अब तक परीक्षा आयोजित नहीं कराई जा सकी थी.आईटी पेशेवरों के लिए खुशखबरी, कंपनियों में एक लाख से ज्‍यादा नौकरी के मौके

वित्त वर्ष 2020-21 में घरेलू म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री का एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) 41 फीसदी बढ़कर 31.43 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचई गई.फ्रेंकलिन टेंपलटन के इंडियन मैनेजमेंट ने घरेलू कारोबार के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई थी.यूलिप और म्यूचुअल फंड में इन 5 बड़े अंतरों को जान लें, होगा फायदा

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
जंगल रम्मी संपर्क नंबर

पेटीएम के सीएचआरओ रोहित ठाकुर ने ईटी को बताया कि पिछले तीन से चार महीनों में कंपनी ने करीब 700 लोगों की भर्ती की है. इन्‍हें ऑनलाइन रिक्रूट किया गया है.

टेक्सास होल्डम जोकर

हम सीनियर सिटीजन के लिए निवेश के पांच ऐसे विकल्प बता रहे हैं जिससे उनकी मेहनत की कमाई पर अच्छी नियमित आय आती रहे.

लॉटरी 5 5 2021

2020 के पहले छह महीनों में केपजेमिनी ने 9,500 लोगों की भर्ती की है. सेकेंड हाफ में उसकी 13,500 लोगों को रिक्रूट करने की योजना है.

रम्मीकल्चर संस्थापक

कई ग्राहक मोरेटोरियम और उससे पड़ने वाले असर को नहीं समझते हैं. इसे देखते हुए कलेक्‍शन में बाधा आई है.

बेटा टेस्टर

यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी