खुश किसान तरल जैविक खाद

Publishing time:2021-10-25 19:13:53

ऑनलाइन कैसीनो कनाडा खुश किसान तरल जैविक खाद betway जमा प्रतिबिंबित नहीं कर रहा है,fun88 न्यूकैसल यूनाइटेड,lovebet 40 मुफ्त दांव,lovebet इतिहास,lovebet ता उत पेंगार,1xबिट,बैकरेट एल्गोरिथम,बैकरेट ऑनलाइन एजेंसी वेबसाइट,सर्वश्रेष्ठ लाइव ब्लैकजैक वेबसाइटें,पुस्तक डायनेमोस क्रिकेट,कैसीनो राजा,शतरंज एक पासेंट,क्रिकेट बुक डीलर यूके,क्रिकेट एक्स ऐप डाउनलोड,यूरोपीय सट्टेबाजी की संभावनाएं,फुटबॉल बैकअप नेट,जी शतरंज खिलाड़ी,खुश किसान उर्वरक,मैं कैसीनो ऑनलाइन,जे स्पोर्ट्स 1,ला शतरंज सीढ़ी,लाइव कैसीनो शादी,लॉटरी का परिणाम,लूडो वर्ल्ड एपीके,ऑनलाइन कैश बोर्ड गेम,ऑनलाइन गेम भूकंप,वर्जीनिया में ऑनलाइन स्लॉट,जिन रम्मी में बिंदु मूल्य,पोकर युद्ध यूट्यूब,रूले लघुगणक सहायक,रम्मी सर्कल मोबाइल ऐप डाउनलोड,रम्मीकल्चर xxl,स्लॉट साम्राज्य प्रोमो कोड,खेल समाचार पत्र,तीन पत्ती पैसा कमाओ,बैकारेट जीतने की दर की कुंजी,आभासी क्रिकेट एपीआई,वाइल्डज़ कैसीनो जमा,football का इतिहास,करीना छत्तीसगढ़ी,क्रिकेट मैच आज लाइव स्कोर,चैस डाउनलोड,परिवार quotes in marathi,बरसात बॉबी देओल ट्विंकल खन्ना,रमी बाई का भजन,स्टेटस दर्द भरे, .कर्मचारी राज्य बीमा निगम की योजना से अगस्त में 13.22 लाख नये सदस्य जुड़े

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

कर्मचारी राज्य बीमा निगम की योजना से अगस्त में 13.22 लाख नये सदस्य जुड़े

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) की सामाजिक सुरक्षा योजना से इस साल अगस्त में 13.22 लाख नये सदस्य जुड़े। इससे पिछले महीने जुलाई में इस योजना से 13.33 लाख सदस्य जुड़े थे। सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी जो मोटे तौर पर देश के संगठित क्षेत्र में रोजगार की स्थिति को दर्शाता है।

ताजा आंकड़ा राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) की रिपोर्ट का हिस्सा है।

ताजा आंकड़ों के अनुसार सकल रूप से ईएसआईसी की योजना से इस साल अप्रैल में 10.74 लाख, मई में 8.88 लाख और जून में 10.62 लाख और जुलाई में 13.33 लाख नये सदस्य जुड़े।

जून और जुलाई के आंकड़े बताते हैं कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर की रोकथाम के लिये राज्यों के स्तर पर लगाये गये प्रतिबंधों में ढील दिये जाने के बाद से योजनाओं से जुड़ने वाले सदस्यों की संख्या बढ़ी है।

कोविड महामारी की दूसरी लहर इस साल अप्रैल के मध्य में आयी थी। उसके बाद राज्यों ने महामारी की रोकथाम के लिये ‘लॉकडाउन’ लगाये।

एनएसओ की रिपोर्ट के अनुसार, 2020-21 में ईएसआईसी की योजनाओं से जुड़ने वाले नये अंशधारकों की कुल संख्या 1.15 करोड़ रही जो 2019-20 में 1.51 करोड़ और 2018-19 में 1.49 करोड़ थी।

सितंबर, 2017 से मार्च, 2018 के दौरान करीब 83.35 लाख नये अंशधारक ईएसआईसी योजना से जुड़े थे।

रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर, 2017 से जुलाई, 2021 के दौरान ईएसआईसी से जुड़ने वाले सदस्यों की संख्या 5.56 करोड़ रही।

एनएसओ की रिपोर्ट ईएसआईसी, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) और पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) की योजनाओं से जुड़ने वाले नये अंशधारकों के आंकड़ों पर आधारित है।

एनएसओ अप्रैल, 2018 से इस प्रकार के आंकड़े जारी कर रहा है। इसमें सितंबर, 2017 से आंकड़े लिये गये हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, शुद्ध रूप से ईपीएफओ से अगस्त में 14.80 लाख नये अंशधारक जुड़े। यह जुलाई, 2021 के 13.15 लाख से अधिक है।

इसमें कहा गया है कि सितंबर, 2017 से अगस्त, 2021 के दौरान करीब 4.61 करोड़ (सकल) नये अंशधारक ईपीएफओ योजना से जुड़े।

‘भारत में पेरोल (नियमित वेतन पर रखे गये लोग) रिपोर्टिंग: रोजगार परिदृश्य-अगस्त 2021’ शीर्षक से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि चूंकि सदस्यों की संख्या विभिन्न स्रोतों से ली गयी है, ऐसे में आंकड़ों में दोहराव हो सकता है और अनुमान को जोड़ा नहीं जा सकता।

एनएसओ ने यह भी कहा कि रिपोर्ट संगठित क्षेत्र में रोजगार के स्तर के बारे में अलग-अलग परिदृश्य को बताती है और यह समग्र रूप से नौकरी का आकलन नहीं करती है।

(This story has not been edited by economictimes.com and is auto–generated from a syndicated feed we subscribe to.)
(This story has not been edited by economictimes.com and is auto–generated from a syndicated feed we subscribe to.)

ETPrime stories of the day

Survival of the richest: why investment in conservation is horribly skewed
Environment

Survival of the richest: why investment in conservation is horribly skewed

6 mins read
After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?
Recent hit

After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?

9 mins read
Can Hero Electric keep going as Ather, Ola rev up e-scooters? One puzzle Naveen Munjal is solving.
Electric vehicles

Can Hero Electric keep going as Ather, Ola rev up e-scooters? One puzzle Naveen Munjal is solving.

11 mins read
कर्मचारी राज्य बीमा निगम की योजना से अगस्त में 13.22 लाख नये सदस्य जुड़े

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने सोमवार को कहा कि वित्तीय स्थिरता और वृद्धि के लिए सटीक और विश्लेषणात्मक ऑडिट रिपोर्ट जरूरी है, क्योंकि इससे नागरिकों में भरोसा पैदा होता है। दास ने नेशनल एकेडमी ऑफ ऑडिट एंड अकाउंट्स (एनएएए) में अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ऑडिट देश के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि सार्वजनिक व्यय के फैसले इन्हीं रिपोर्ट पर आधारित होते हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के लिहाज से ऑडिट सुशासन की आधारशिला है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एक लचीली अर्थव्यवस्था के लिए निष्पक्ष और मजबूत ऑडिट व्यवस्था जरूरी है, क्योंकि इससेअपने साथ की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के मुकाबले डॉ रेड्डीज लैब का वैल्यूएशन कम है. साथ ही बैलेंसशीट भी मजबूत है.कश्मीर में स्टील प्लांट लगाएगी JSW, स्थानीय बाजार में लोगों को मिलेंगे कलर कोटेड स्टील डोर

राजस्थान सर्दियों के दौरान देश के सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक है। मांग में सुधार के साथ स्पाइसजेट (SpiceJet) अधिक नई उड़ानें शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो यात्रा और पर्यटन को पुनर्जीवित करने में मदद करेगा।नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) ई-कॉमर्स मंच न्याका का संचालन करने वाली कंपनी एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि उसने अपने प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के तहत कीमत का दायरा 1,085-1,125 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी का आईपीओ 28 अक्टूबर को बोली के लिए खुलेगा और एक नवंबर को बंद होगा। एक बयान में कहा गया कि आईपीओ के तहत 630 करोड़ रुपये के ताजा शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि इसमें मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 41,972,660 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश शामिल है। न्याका ने बताया कि पेशकश में पात्र कर्मचारियों के लिए 250,000 इक्विटीसुपर साइकिल का ऐसे उठाएं फायदा, इन कमोडिटीज पर लगाएं दांव

मीम क्रिप्टो शीबा इनू (Shiba Inu) की कीमत में रविवार को 50 फीसदी की तेजी आई और यह मार्केट वैल्यू के हिसाब से दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बन गई। एक साल में यह 4.5 करोड़ फीसदी यानी 4.5 लाख गुना उछल चुकी है।नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने सोमवार को कहा कि वित्तीय स्थिरता और वृद्धि के लिए सटीक और विश्लेषणात्मक ऑडिट रिपोर्ट जरूरी है, क्योंकि इससे नागरिकों में भरोसा पैदा होता है। दास ने नेशनल एकेडमी ऑफ ऑडिट एंड अकाउंट्स (एनएएए) में अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ऑडिट देश के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि सार्वजनिक व्यय के फैसले इन्हीं रिपोर्ट पर आधारित होते हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के लिहाज से ऑडिट सुशासन की आधारशिला है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एक लचीली अर्थव्यवस्था के लिए निष्पक्ष और मजबूत ऑडिट व्यवस्था जरूरी है, क्योंकि इससेपोर्टर ने टाइगर ग्लोबल, विट्रूवियन, अन्य से 750 करोड़ रुपये जुटाए

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


बॉलीवुड जोकर
बिंदु रम्मी नियम
casumo आईओएस
बोन्स ज़ागुइरोस फीफा 19
गोवा उपचुनाव
क्रिकेट लॉन ओखम
बैकरेट लाइव सीडी
क्या बैकारेट धोखा देता है?
पोकर हाथ चार्ट
बैकरेट सीखना
188bet पुनः दावा एक्वी
इंडिया बेट फाउंडर
जुए की संभावना
एनआरएलई में सर्वश्रेष्ठ पांच आठवां
भाग्यशाली दिन है कैसीनो वैध
डी शतरंज का खेल डाउनलोड
lovebet 24/7
फुटबॉल टीवी लाइव टेबल
कैसीनो हैक
पोकर क्लब
कश्मीर फुटबॉल लीग
तीन पत्ती वुंगो कस्टमर केयर
लियोवेगास नॉर्गे
हरियाणा चेस
परिमच इंडिया हेड ऑफिस
lovebet पीएलसी
cricket योजना